कोरोनोवायरस लॉकडाउन पर गायक शिल्पा

कोरोनोवायरस लॉकडाउन पर गायक शिल्पा


बॉलीवुड गायक शिल्पा राव, जिनके पास है गीत जैसे, 'खुदा जाने', 'सुभानल्लाह', 'घुंघरू'और उसके श्रेय के अन्य लोग, वर्तमान में कोरोनावायरस के कारण घर में स्व-प्रतिरक्षित हैं लॉकडाउन। हालाँकि, गायिका अपने गायन के माध्यम से अपने प्रशंसकों की आत्माओं को उठाने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है सामाजिक मीडिया। के साथ एक विशेष साक्षात्कार में ETimes, शिल्पा राव अपने प्रशंसकों की आशाओं को ऊंचा रखने के लिए उन्होंने इस महामारी के माध्यम से गाने की योजना बनाई है। कुछ अंशः …

जिंदगी कैसे बदली है पोस्ट Coronavirus महामारी?
महामारी के बाद जीवन स्पष्ट रूप से बहुत बदल गया है। यह एक ठहराव की स्थिति में आ गया है जहां अभी घर में रहना और सुरक्षित रखना हर किसी की प्राथमिकता है। हर कोई ऐसा करने की कोशिश कर रहा है और जो लोग ऐसा नहीं कर रहे हैं, उनके लिए हम हर दिन संदेश भेजकर उन्हें घर पर रहने का अनुरोध कर रहे हैं। मुझे पता है कि ऐसे लोग हैं जो सामाजिक-आर्थिक मोर्चे पर समस्याओं का सामना कर रहे हैं। उनके लिए, कई फंड खोले गए हैं, जिनमें हम सभी भाग ले रहे हैं। हर एक दिन मुझे खबर मिलती है कि ऐसे और भी लोग हैं जो आगे आकर एक-दूसरे की मदद कर रहे हैं। पहले घर पर रहकर खुद की मदद करें और फिर आप दूसरों की मदद करके उनकी जरूरतों को पूरा करें।

इसने आपके काम को कैसे प्रभावित किया है?
सभी संगीतकारों और कलाकारों ने अपने काम को रद्द या स्थगित कर दिया है। हम सब घर हैं क्योंकि अभी यही सही है। जान है तो भी जान है। काम वापस आएगा। भारत की आर्थिक स्थिति आने वाले समय में निश्चित रूप से सुधरेगी, लेकिन जब हम स्वास्थ्य, अपने जीवन के बारे में बात करते हैं, तो हमें उसके लिए लड़ना होगा। यह हमारा स्वास्थ्य है जिस पर हमें ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है। अभी हमें एक सरल तथ्य को समझने की आवश्यकता है, हमें अपने जीवन और हमारे स्वास्थ्य की रक्षा करने की आवश्यकता है।


सुन शिल्पा राव के बारे में बात करते हैं कि वह लॉकडाउन के दौरान अपने प्रशंसकों का मनोबल बढ़ाने के लिए अपने सोशल मीडिया का उपयोग कैसे कर रही हैं:

स्टार टॉक: गायिका शिल्पा राव ने अपने गायन के माध्यम से लोगों का मनोबल बढ़ाया

आप किस तरह की सावधानियां बरत रहे हैं? आप इस समय अपने परिवार और प्रियजनों की देखभाल कैसे कर रहे हैं?
हम बाहर कदम नहीं रख रहे हैं। मैं 14 मार्च से घर पर हूं। हम इस बात का ध्यान रख रहे हैं कि कोई कोरियर सेवाएं न लें। हमने सब कुछ बंद कर दिया है। हमने घर-घर मदद के लिए नहीं आने के लिए कहा है। हमने उन्हें उनकी तनख्वाह दी है ताकि वे घर पर रह सकें और अपने स्वास्थ्य का ध्यान रख सकें। हमें अमीर और गरीब की सीमाओं से परे जाना होगा और एक दूसरे को इंसान की तरह सुरक्षित रखना होगा। हम निश्चित रूप से घर को साफ रख रहे हैं। हम समय-समय पर हाथ धो रहे हैं। मैं भी अपने परिवार के साथ अधिक समय बिता रहा हूं। अंत में, हम इस महामारी को खत्म करने के लिए प्रार्थना कर रहे हैं और हम सभी मनुष्य के रूप में इस मजबूत और करीब से आते हैं।

आप अपने आप को व्यस्त कैसे रखते हैं क्योंकि सब कुछ लॉकडाउन में है, कुछ भी जो आप इस खाली समय में कर रहे हैं?
एक उपकरण जो मेरे पास उपलब्ध है, वह है सोशल मीडिया और मैं हर एक दिन लाइव जाता हूं, लोगों को गा रहा हूं और उनकी बोरियत के साथ उनकी मदद करने की कोशिश कर रहा हूं, उनसे बात कर रहा हूं और उनका मनोरंजन कर रहा हूं। एक कलाकार के रूप में यह कुछ ऐसा है जो मैं कर सकता हूं। असली सैनिक अस्पतालों, हवाई अड्डों और सीमाओं पर हैं। हम केवल घर रहकर उनकी मदद कर सकते हैं। मैं संगीत के माध्यम से लोगों का मनोबल बढ़ाने की कोशिश कर रहा हूं क्योंकि यह एक ऐसी चीज है जो मैं कर सकता हूं। यदि आप ऊब गए हैं, तो कृपया मुझे मार दें, मैं आपके लिए गाने जा रहा हूं। आपको ऊबने या निराश होने की कोई आवश्यकता नहीं है। मैं यहां पर हूँ। मैं इस महामारी के माध्यम से गाने जा रहा हूं और उनकी उम्मीदें ऊंची रखता हूं।

इस दौरान आप सभी को क्या संदेश देना चाहेंगे?
अभी, हमें खुद को खोदने और लोगों के लिए प्यार, आशा, स्नेह, दया निकालने की जरूरत है। अभी किसी को दोष देने का समय नहीं है। अभी हमें अगले दिन एक दिन लेने की जरूरत है। एक दिन में, हमें आज से बेहतर इंसान बनना शुरू करना होगा, स्वच्छता के मामले में बेहतर लोग और अपनी प्रकृति और पर्यावरण की रक्षा के लिए हम क्या कर सकते हैं। महामारी खत्म होने के बाद हमारा काम खत्म नहीं हुआ है। हमें माँ प्रकृति की देखभाल करने के लिए समय निकालना होगा। यह एक अच्छा समय है कि आप एक बार हम बाहर निकलने के लिए स्वतंत्र होने के बाद क्या कर सकते हैं, इस पर विचार करना शुरू करें।

। [TagsToTranslate] गाने [टी] सोशल मीडिया [टी] शिल्पा राव [टी] लॉकडाउन [टी] घुंघरू [टी] etimes [टी] कोरोनवायरस [टी] बॉलीवुड

Leave a Reply